दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा ट्रैक्टर हिंसा में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले
Big reveal of Delhi Police found evidence of Khalistani hand in tractor violence

दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा ट्रैक्टर हिंसा में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मुख्य गणतंत्र दिवस के मौके दिल्ली में हुई ट्रैक्टर परेड हिंसा के मामले में जांच एजेंसियों को हिंसा और उपद्रव में खालिस्तानी हाथ होने के सबूत मिले हैं। जांच में यह पता चला है कि खालिस्तानी ट्विटर हैंडल से दिल्ली में दंगे की बहुत बड़ी साज़िश रची गई। इसके लिए कई भड़काऊ ट्वीट किए गए हैं। अब ये सभी ट्विटर हैंडल दिल्ली पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस इसके कंटेंट जुटा रही है और साथ ही ये भी पता किया जा रहा है कि ये ट्विटर हैंडल, कहां और कब बने और इसे किसने इन्हें बनाया।
जानकारी के मुताबिक लाल किले पर दूसरा झंडा फहराने के लिए खालिस्तानी संगठनों की तरफ से इनाम का भी ऐलान किया गया था। फिलहाल पुलिस सारे तथ्यों की डिटेल खंगालने में जुटी है।

उधर, दिल्ली में हिंसा के दौरान जिन दंगाइयों ने पुलिस पर हमले किए उनके खिलाफ अब एक्शन शुरू हो गया है। दंगे में शामिल 6 संदिग्धों की दिल्ली पुलिस ने पहचान कर ली है। दिल्ली पुलिस अब इन छह लोगों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। सोशल मीडिया और दूसरे सूत्रों से पुलिस ने 160 से ज्यादा वीडियो फूटेज जमा किए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस आंदोलन शुरू होने से 26 जनवरी तक बने नए व्हाट्सएप ग्रुप की भी जांच कर रही है। साथ ही दंगाइयों पर देशद्रोह के कानून की धाराएं लगाई गई हैं।