आस्ट्रेलिया में नौकरी के सपने दिखाकर जालंधऱ के युवक से साइबर ठगों ने ठगे 2 लाख रुपए
Cyber ​​thugs cheated 2 lakh rupees from Jalandhal's youth by showing them jobs in Australia

आस्ट्रेलिया में नौकरी के सपने दिखाकर जालंधऱ के युवक से साइबर ठगों ने ठगे 2 लाख रुपए

जालंधरः विदेशों में नौकरी के सपने दिखाकर अक्सर युवाओं को ठगा जा रहा है। इसी के तहत महानगर के एक युवक को सिंगापुर में नौकरी का झांसा देकर साइबर ठगों ने आनलाइन उससे करीब 2 लाख रुपए ठग लिए। जानकारी अनुसार जालंधर के लोहियां में साइबर ठगों ने एक आनलाईन एड देकर जाब इन सिंगापुर के तहत लोहियां के गगनदीप गुप्ता से करीब दो लाख रुपए ठग लिए।

उसे ठगी का पता तब चला जब न तो नौकरी मिली और ना ही आस्ट्रेलिया भेजा गया। पुलिस को दी शिकायत में गगनदीप ने बताया कि कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर सिंगापुर जॉब वेकंसी नाम से एक इश्तिहार आ रहा था। उसमें कहा जा रहा था कि आस्ट्रेलिया में नौकरी दिलवाई जाएगी। उसने भी आनलाइन अप्लाई कर दिया। इसके बाद विदेश में रहने वाले जॉन नाम के व्यक्ति ने उसे फोन किया। उसने उसे नौकरी देने की बात कही और उसके दस्तावेज मंगवा लिए। दस्तावेज भेजने के कुछ दिन बाद फिर जॉन का फोन आया और उसने कहा कि उसे नौकरी मिल सकती है।

इसके बाद उसने उसका आनलाइन ही वीजा लगवा दिया और टिकट भी भेज दी। टिकट के बदले में जॉन ने उसे बेंगलुरु में रहने वाले एक व्यक्ति, जिसे वह अपने पार्टनर बताता था, के खाते में दो लाख दस हजार रुपये जमा करवाने के लिए कहा। उसने पैसे जमा करवा दिए लेकिन कुछ दिन बाद ही उस वेबसाइट से उसका वीजा कैंसिल आने लगा और टिकट भी रद हो गई थी। गगनदीप ने कहा कि जॉन को काल करने पर उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हो गई है।