बजट के बाद झूमा शेयर बाजार, 2 दिन में 3800 प्वाइंट से ज्यादा उछला सेंसेक्स
Sensex rises above 3800 point in 2 days after budget

बजट के बाद झूमा शेयर बाजार, 2 दिन में 3800 प्वाइंट से ज्यादा उछला सेंसेक्स

नई दिल्लीः देश में सोमवार को आम बजट पेश कर दिया गया है, वहीं इस बजट में हुई घोषणाओं को बाद शेयर बाजार में जोरदार उछाल सेंसेक्स ने मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 50154 के ऊपरी स्तर को छुआ है, 2 दिन में सेंसेक्स में 3800 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी दर्ज की जा चुकी है। फिलहाल सेंसेक्स में 1100 अंक से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो उसमें भी जोरदार उछाल देखा जा रहा है, निफ्टी ने आज 14731 के ऊपरी स्तर को छुआ है और फिलहाल करीब 350 प्वाइंट की तेजी के साथ 14600 के ऊपर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की 50 में 48 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। बाजार में बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है, बैंक निफ्टी 34652 के ऊपरी स्तर को छुआ है। सभी सेक्टर इंडेक्स मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर टाटा मोटर्स, एलएन्डटी, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को, बजाज ऑटो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, जैसे शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है। बजट में कई ऐसी घोषणाएं हुई हैं जो बैंक और ऑटो सेक्टर के लिए शानदार मानी जा रही हैं और इसी वजह से शेयर बाजार में बैंक और ऑटो शेयरों में अच्छी खासी बढ़त देखने को मिल रही है।