दिल्ली सरकार ने जारी की ट्रैक्टर हिंसा में गिरफ्तार लोगों की लिस्ट, पढ़ें पूरी जानकारी
Delhi government released list of people arrested in tractor violence, read full information

दिल्ली सरकार ने जारी की ट्रैक्टर हिंसा में गिरफ्तार लोगों की लिस्ट, पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्लीः 26 जनवरी ट्रैक्टर हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों की सूची आज दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान कई लोगों के गायब होने की खबरें आई थी और पंजाब से कई लोगों ने दिल्ली सरकार से संपर्क किया था कि गायब लोगों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इस संबंध में कई किसान नेताओं ने भी उनसे मुलाकात की थी और 26 जनवरी की हिंसा के बाद गायब हुए लोगों की जानकारी देने के लिए कहा था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार ने उन लोगों की लिस्ट तैयार की है जो 26 जनवरी की हिंसा के बाद गिरफ्तार हुए हैं और दिल्ली की जेलों में बंद हैं, दिल्ली सरकार ने ऐसे 115 लोगों की लिस्ट निकाली है और जिन लोगों के रिश्तेदार गायब हैं वे इस लिस्ट में चेक कर सकते हैं। लिस्ट में नाम, पता और गिरफ्तारी की तारीख दी गई है।

किसान कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर मार्च निकाला था और आरोप है कि किसान संगठनों से जुड़े कुछ लोग मार्च के बाद लाल किले पर पहुंच गए थे और वहां पर अपना झंडा फहराया था। इसके अलावा आरोप यह भी है कि किसान संगठनों से जुड़े कई लोगों ने अलग अलग जगहों पर दिल्ली पुलिस के साथ मार्च के दौरान हिंसा की है और कई लोग इस मामले में गिरफ्तार हुए हैं।