अमृतसर में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, टरेर फंडिंग मामले में हवाला ऑपरेटर को किया गिरफ्तार
NIA major action in Amritsar, hawala operator arrested in Terror case

अमृतसर में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, टरेर फंडिंग मामले में हवाला ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ः अमृतसर में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए टरेर फंडिंग मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मनप्रीत सिंह के रूप में हुई है और वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक नार्को-टेररिज्म मामले में पंजाब से हवाला ऑपरेटर के रूप में काम करता है। इससे पहले शुक्रवार को एनआईए ने 20 लाख रुपये और 130 कारतूस जब्त किए थे।

इस मामले से जुड़े नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ‘‘एजेंसी ने मनप्रीत को अमृतसर से गिरफ्तार किया है, जहां वह पिछले 3 महीनों से किराए के घर में रह रहा था।’’

उन्होंने कहा कि मनप्रीत की कस्टडी पाने के लिए अब उसे स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे एक दिन पहले ही एनआईए ने अमृतसर और गुरदासपुर में मनप्रीत के ठिकानों पर तलाशी ली थी। मनप्रीत, सह-आरोपियों रंजीत सिंह उर्फ चीता और इकबाल सिंह उर्फ शेरा का करीबी सहयोगी है।

यह मामला हिजबुल के सक्रिय कार्यकर्ता और आतंकी संगठन के तत्कालीन कमांडर रियाज अहमद नाइकू के करीबी सहयोगी हिलाल अहमद शेरगोज्री की गिरफ्तारी से जुड़ा है। शेरगोज्री जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पैसा इकट्ठा करने अमृतसर आया था। पंजाब पुलिस ने उसे पिछले साल 25 अप्रैल को एक ट्रक और 29 लाख रुपये जब्त किए थे।इस मामले को एनआईए ने पिछले साल 8 मई को फिर से दर्ज किया था। एनआईए ने मामले में चंडीगढ़ से सटे एसएएस नगर में स्पेशल एनआईए कोर्ट में 11 व्यक्तियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है।