राकेश टिकैत ने किसानों को दिया नया फार्मूला : हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन के लिए शामिल होंगे धरने में

राकेश टिकैत ने किसानों को दिया नया फार्मूला : हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन के लिए शामिल होंगे धरने में

गाजीपुर बॉर्डर:  दिल्ली बॉर्डर  लगातार पिछले 3 महीनों से जारी किसानों के प्रदर्शन के लिए किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा किसानों को एक नया  फार्मूला दिया गया है ।  जिसके तहत हर किसान से गांव से एक ट्रैक्टर 15 लोग  10 दिन के लिए दिल्ली प्रदर्शन में भाग  लेंगे।
जानकारी के अनुसार गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आंदोलन और तेज करने के लिए किसानों को एक नया फॉर्मूला देते हुए कहा कि हर गांव से एक ट्रैक्टर पर 15 आदमी 10 दिन का समय लेकर आएं, और इस तरह हर किसान इस आंदोलन में शामिल हो सकेगा और गांव लौटकर खेती भी कर सकेगा। टिकैत ने कहा, “किसान संगठनों के नेता सरकार से बात करने के लिए हमेशा तैयार हैं, लेकिन सरकार बात ही नहीं कर रही। दरअसल, सरकार इस आंदोलन को लंबा चलने देना चाहती है।”

उन्होंने कहा कि चूंकि आंदोलन को ज्यादा लंबे वक्त तक चलाना है, इसलिए किसानों को एक फॉर्मूला बताया गया है, ताकि हर किसान भागीदारी कर सके और आंदोलन और ज्यादा लंबे वक्त तक चल सके। टिकैत ने कहा कि इस फॉर्मूले के मुताबिक यदि गांव के लोग आंदोलन के लिए कमर कस लें, तो हर गांव के 15 आदमी 10 दिन तक आंदोलन स्थल पर रहेंगे और उसके बाद 15 लोगों का दूसरा जत्था आ जाएगा। उनसे पहले जो धरना स्थल पर रहे, वे गांव जाकर अपने खेत में काम कर सकेंगे।