यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में 3 घंटे का चक्का जाम, पुलिस चौकस
Except UP and Uttarakhand, 3-hour cycle jam, police alert

यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में 3 घंटे का चक्का जाम, पुलिस चौकस

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के चलते किसान नेताओं द्वारा पूरे देश में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम होगा। चक्का जाम करने के ऐलान के बाद देश में दिल्ली पुलिस समेत बाकी राज्यों सुरक्षा चाक चौबंद कर ली है। पुलिस ने ट्रैक्टर परेड हिंसा की तरह चक्का जाम में भी हिंसा की आशंका को देखते हुए यह तैयारी की है।
डीसीपी के मुताबिक आपात स्थिति में बंद किए जाने वाले मेट्रो स्टेशनों के नाम राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, आरके आश्रम, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्किट और शिवाजी स्टेडियम ( एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन ) हैं. ये सभी मेट्रो स्टेशन नई दिल्ली इलाके में आते हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के बलबीर सिंह राजेवाल और राकेश टिकैत का कहना है कि आज होने वाला चक्का जाम यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में होगा। दोनों नेताओं ने कहा है कि यूपी-उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं करेंगे। वहां पर किसान केवल जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौपेंगे। दिल्ली एनसीआर को भी चक्का जाम के दायरे से बाहर रखा गया है। कांग्रेस पार्टी ने किसान संघों के ‘चक्का जाम’ को अपना समर्थन दिया है।

किसानों ने भले ही चक्का जाम से दिल्ली को बाहर रखने की घोषणा की हो लेकिन 26 जनवरी की हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस पूरी तरह चौकस है। दिल्ली पुलिस ने मेट्रो को पत्र भेजकर शॉर्ट नोटिस पर तैयार रहने के लिए कहा गया। डीसीपी नई दिल्ली की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर 12 मेट्रो स्टेशन को बंद करने के लिए कहा जा सकता है, इसके लिए तैयार रहें।