कृषि सुधार मुद्दे पर कांग्रेस पर बरसे  प्रधानमंत्री मोदी, जो मनमोहन सिंह चाहते थे वो मैंने कर दिया, आप गर्व कीजिए

कृषि सुधार मुद्दे पर कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, जो मनमोहन सिंह चाहते थे वो मैंने कर दिया, आप गर्व कीजिए

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले 3 महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, ”कृषि सुधारों पर अचानक कांग्रेस ने यू टर्न ले लिया, आंदोलन के जरिए सरकार को घेरिए लेकिन बदलाव जरूरी है। कांग्रेस वाले मेरी बात माने ना माने लेकिन मनमोहन सिंह की तो माने। मनमोहन सिंह ने किसानों को कहीं भी फसल बेचने की आजादी देने की बात कही थी। जो मनमोहन सिंह चाहते थे वो मैंने कर दिया। सियासत हावी हो तो अपने विचार छूट जाते हैं।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का कथन पढ़ा, ”हमारी सोच है कि बड़ी मार्केट को लाने में जो अड़चने हैं, हमारी कोशिश है कि किसान को उपज बेचने की इजाजत हो।” पीएम मोदी ने कहा कि जो मनमोहन सिंह ने कहा वो मोदी को करना पड़ रहा है, आप गर्व कीजिए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शरद पवार समेत कई कांग्रेस के नेताओं ने भी कृषि सुधारों की बात की है। शरद पवार ने अभी भी सुधारों का विरोध नहीं किया, हमें जो अच्छा लगा वो किया आगे भी सुधार करते रहेंगे।

आगे उन्होंने कहा, पहली बार हमने किसान रेल की कल्पना की। छोटा किसान जिसका सामान बिकता नहीं था, आज गांव का छोटा किसान किसान रेल के माध्यम से मुंबई के बाजार में अपना सामान बेचने लगा, इससे छोटे किसान को फायदा हो रहा है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना से सीधे किसान के खाते में मदद पहुंच रही है।