दिल्ली के सदर बाजार में भरभरा कर गिरी बिल्डिंग, मलबे में दबे कई लोग, राहत और बचाव का काम जारी
Building collapses in Sadar Bazar, Delhi, many people buried under debris, relief and rescue work going on

दिल्ली के सदर बाजार में भरभरा कर गिरी बिल्डिंग, मलबे में दबे कई लोग, राहत और बचाव का काम जारी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सबसे व्यस्त इलाके सदर बाजार में एक बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई जिससे कई लोग मलबे में दब गए। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों और प्रशासनिक अमले ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है। ताजा जानकारी मिलने तक अबतक पांच लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली का सदर बाजार इलाका राजधानी का घना आबादी वाला इलाका है और अमूमन यहां भीड़ ज्यादा रहती है। यह घटना सदर बाजार के कुरेशी नगर, चरखीवाली गली के पास हुई। फिलहाल घटनास्थल पर दमकल की 6 गाड़ियां राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है।

बिल्डिंग गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव के काम में जुट गया। जानकारी के मुताबिक अबतक जिन पांच लोगों को मलबे से निकाला गया है उनमें से 2 पूरी तरह से सुरक्षित हैं जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घयालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि घर ढहने की सूचना पूर्वाह्न लगभग साढ़े दस बजे मिली और दमकल की छह गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि अब तक पांच लोगों को बचाया गया है जिनमें से तीन की हालत नाजुक है। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान जारी है।