आनलाइन ठगों ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी से ठगे 34 हजार रुपए
Online thugs cheated 34 thousand rupees from Delhi's CM Arvind Kejriwal's daughter

आनलाइन ठगों ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी से ठगे 34 हजार रुपए

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली से फ्रॉड का जो ताजा मामला सामने आया है जहां दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल के साथ 34 हजार रुपये की धोखाधड़ी हुई है। हर्षिता के साथ ये फ्रॉड सेंकेंड हैंड सोफे की ऑनलाइन बिक्री के दौरान हुआ। दिल्ली पुलिस के बयान के अनुसार, इस मामले को लेकर दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में चिटिंग का केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि ग्राहक बनकर हर्षिता से बात कर रहे एक शख्स ने उन्हें एक छोटी राशि देने के बाद उनसे बार कोड स्कैन करने के लिए कहा। हर्षिता ने जैसे ही बार कोड स्कैन किया, उनके खाते से दो किश्तों में 20 हजार और 14 हजार रुपये राशि कट गई। पुलिस ने कहा कि एक शिकायत सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन को दी गई जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और आरोपी व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

जालसाज ने वेब पोर्टल पर हर्षिता से संपर्क किया, उसने बिक्री के लिए रखे गए सेकेंड हैंड सोफा सेट को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। सोफा सेट खरीदने के लिए सहमत होते ही उन्होंने एक डील फाइनल की।  जालसाज ने हर्षिता को भरोसे में लेने के लिए उनके बैंक खाते के विवरण को सत्यापित करने के नाम पर एक छोटी राशि उनके खाते भेजी। जब उन्होंने कोड को स्कैन किया, तो उसके खाते में 20,000 रुपये की राशि डेबिट हो गई। जिसपर जालसाज ने उन्हें बताया कि उसने गलती से एक गलत बार कोड भेज दिया। फिर उसने एक और कोड भेजा और पैसे प्राप्त करने के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा। जब हर्षिता ने कोड को स्कैन किया, तो उन्होंने इसबार 14,000 रुपये खो दिए।