प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की अमरीकी राष्ट्रपति जो बाईडेन से फोन पर बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा
Prime Minister Narendra Modi talks to US President Joe Biden on phone, discusses this issue

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की अमरीकी राष्ट्रपति जो बाईडेन से फोन पर बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन ने फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। दोनों नेताओं ने इस दौरान क्षेत्रीय मुद्दों से लेकर इंडो-पैसफिक, जलवायु परिवर्तन समेत कई अहम विषयों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने जो बायडेन को राष्ट्रपति बनने की बधाई दी। जो बायडेन से बातचीत की डिटेल प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “जो बाइडेन से बात की और उन्हें सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं, हमने क्षेत्रीय मुद्दों साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा की। हम जलवायु परिवर्तन के खिलाफ अपने सहयोग को आगे बढ़ाने पर भी सहमत हुए।”

पीएम मोदी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “राष्ट्रपति जो बाइडेन और मैं एक नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय आदेश के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इंडो-पैसफिक क्षेत्र और उससे आगे की शांति और सुरक्षा के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे और जो बाइडेन सामरिक साझेदारी बनाने पर राजी हुए हैं। बता दें कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी, इसके बाद पीएम मोदी की जो बाइडेन से ये पहली बातचीत है।