फरीदकोर्ट में किसी और की जगह पेपर दे रही हरियाणा की युवती गिरफ्तार, 20 हजार के लिए कर रही थी ये काम
In Haryana, a woman from Haryana who was giving paper instead of someone else was arrested, was doing this work for 20 thousand

फरीदकोर्ट में किसी और की जगह पेपर दे रही हरियाणा की युवती गिरफ्तार, 20 हजार के लिए कर रही थी ये काम

फरीदकोटः फरीदकोट में पुलिस ने एक ऐसी युवती को गिरफ्तार किया है जोकि किसी और की जगह एग्जाम दे रही थी। उक्त युवती हरियाण की रहने वाली है तथा किसी अन्य की जगह पेपर देने के लिए उसने 20 हजार रुपए लिये थे।

जानकारी अनुसार बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस की तरफ से सीनियर सहायक की भर्ती के लिए करवाई जा रही लिखित परीक्षा में पंजाब की संगरूर निवासी युवती के स्थान पर हिसार के रहने वाली है युवती परीक्षा में बैठी थी। इस मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में यूनिवर्सिटी नर्सिंग कालेज के प्रिंसिपल व परीक्षा केंद्र के कोआर्डिनेटर ने बताया कि उनके कालेज में यूनिवर्सिटी द्वारा सीनियर सहायक के पद के लिए भर्ती परीक्षा करवाई जा रही थी। इसी दौरान मूल परीक्षार्थी के स्थान पर किसी और द्वारा पेपर दिया जा रहा था, जिसे आब्जर्बर व सेंटर सुपरिंटेंडेंट ने मौके पर पकड़ लिया और शिकायत के साथ पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने केस दर्ज करके परीक्षा की असल परीक्षार्थी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाक्टर राज बहादुर ने बताया कि यह तरीका पूरी तरह से गलत है, उन्होंने कहा कि आवेदकों को खुद परीक्षा देनी चाहिए, ताकि किसी का हक न मारा जा सके। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा उक्त महिला अभ्यर्थी को तीन साल के यूनिवर्सिटी की किसी परीक्षा में शामिल होने से रोक लगा दी गई है। परीक्षा देती हुई पकड़ी गई लड़की पर क्रिमिनल एक्ट के तहत कार्रवाई करने के लिए पुलिस से सिफारिश की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त परीक्षा के लिए 400 आवेदन मिले थे, जिसमें से 250 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए।