मुंबई में एलपीजी गोदाम में लगी भीषण आग, 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची
LPG fire in Mumbai, 16 fire engines reached the spot

मुंबई में एलपीजी गोदाम में लगी भीषण आग, 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची

मुंबईः बुधवार सुबह मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक एलपीजी गोदाम में आग लग गई जिसमें अब तक कई सिलेंडर बलास्ट हो गए हैं। इन धमाकों की चपेट में आकर अब तक 4 लोग घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।

जानकारी अनुसार हादसे में चार लोगों को इलाज के लिए कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकल विभाग के मुताबिक आग लेवल -2 की है। गोदाम के कई वीडियो में सिलेंडर ब्लास्ट को सुना जा सकता है। आग सुबह 10.10 बजे लगी। इस गोदाम में गैस सिलेंडर (एलपीजी सिलेंडर) रखे हुए हैं, इसलिए कई सिलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं। इलाके को खाली करा लिया गया है। 16 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है, आग की लपटें और धुएं के गुबार चारों तरफ दिखाई दे रहे हैं। गोदाम आवासीय भवन के पास है, जिसके कारण लोग काफी डरे हुए हैं। मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटों में आग लगने की यह चौथी घटना है। इससे पहले मानखुर्द इलाके में आग लगी थी। इस स्तर 3 की आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को 20 घंटे से अधिक का समय लगा। मानखुर्द में आग बुझाने के दौरान एक फायर फाइटर भी घायल हो गया।