अमेरिका के टेक्सास में हाईवे पर आपस में भिड़ीं 130 गाड़ियां, 6 लोगों की मौत
130 vehicles collided on highway in Texas, US, 6 dead

अमेरिका के टेक्सास में हाईवे पर आपस में भिड़ीं 130 गाड़ियां, 6 लोगों की मौत

टेक्सास: वीरवार अमेरिका के टेक्सास में बर्फीले तूफान की वजह से सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई जिससे हाईवे पर फिसलन हो गई और करीब 130 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस सहित कई थानों की फोर्स पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के दौरान कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है। हादसे की वजह से काफी समय तक हाईवे जाम रहा।

टेक्सास के फोर्ट वर्थ हुआ यह हादसा इतना भयंकर था कि गाड़ियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं। कई कारें तो ट्रकों के नीचे दब गईं। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के बाद करीब 2 किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा। इस भीषण दुर्घटना के बाद दर्जनों लोग बर्फीले तूफान के बीच पूरी रात फंसे रहे। बचाव दल ने सुबह ट्रैफिक को सामान्य किया।

फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने कहा कि ऐसे कई लोग थे जो अपने गाड़ियों में फंस गए थे और उन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए हाइड्रोलिक उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता थी।