जालंधर में 89 रुपए लीटर पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दामों ने भी पकड़ी आग, जानें कीतनी बढ़ी कीमतें
89 rupees a liter petrol reached in Jalandhar, diesel prices also caught fire, know how much prices increased

जालंधर में 89 रुपए लीटर पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दामों ने भी पकड़ी आग, जानें कीतनी बढ़ी कीमतें

जालंधरः देश में बजट के बाद लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है, वहीं कोरोना काल के दौरान आर्थिक मंदी झेल रहे लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों ने हिला कर रख दिया है। महानगर में शुक्रवार डीजल 80.06 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है, वहीं पेट्रोल पेट्रोल का रेट पेट्रोल 89.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.06 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिकेगा

तेल डिपो से पेट्रोल पंप की दूरी एवं विभिन्न तेल कंपनियों की कीमत में प्रति लीटर कुछ पैसे का अंतर अवश्य हो सकता है, लेकिन यह भी कुछ पैसे तक ही सीमित होगा।पंजाब में पेट्रोल डीजल की बिक्री पर वेट की ऊंची दरों के चलते पंजाब के उपभोक्ता अधिक पैसे देने को मजबूर हैं अगर शुक्रवार को जालंधर की पेट्रोल डीजल की कीमतों की तुलना पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से की जाए तो पता चलता है कि पेट्रोल की कीमत में ही प्रति लीटर लगभग पांच रुपए का अंतर है।

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब पीपीडीकेपी के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने दोहराया कि पंजाब सरकार की जिद की वजह से पेट्रोलियम व्यवसाय प्रदेश में बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। प्रदेश के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल कई बार मान चुके हैं कि पंजाब में पेट्रोल डीजल की बिक्री पर वैट की दर ज्यादा है और इसे कम किया जाएगा, बावजूद इसके कुछ नहीं किया जा रहा। मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल डीजल की ऊंची कीमतों की वजह से ही बिक्री में लगभग 30 फीसद की गिरावट आ चुकी है।