जालंधर में ठगों ने 35 लाख का लालच देकर किसान से ठगे 17 लाख रुपए, मामला दर्ज
In Jalandhar, thugs lured Rs 17 lakh from farmer by luring 35 lakh, case registered

जालंधर में ठगों ने 35 लाख का लालच देकर किसान से ठगे 17 लाख रुपए, मामला दर्ज

जालंधरः महानगर में साइबर ठगों ने एक बार फिर एक किसान को 35 लाख का लालच देकर उससे करीब 17 लाख रुपए लूट लिए। जिसके बाद उक्त किसान ने पुलिस के पास इसकी शिकायत दी। जानकारी अनुसार किसान को ठगों ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया व इनकम टैक्स के फर्जी अफसर बन फर्जी काल कर किसान से 17.38 लाख रुपए ठग लिए।

ठगों ने ये पैसे कभी इनकम टैक्स तो कभी दूसरे चार्जेस के बहाने से धीरे-धीरे पैसे ट्रांसफर करवाए, जब किसान को लॉटरी की रकम नहीं मिली तो ठगी का अहसास हुआ और उसने पुलिस को शिकायत की और अब साइबर सैल की जांच के बाद 5 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जांच में पाया की किसान के साथ ठगी करने वाले सभी आरोपी असम, बिहार व झारखंड के रहने वाले हैं।

गांव कोठा के रहने वाले राजविंदर सिंह ने बताया कि वह  खेतीबाड़ी करते हैं। 14 जून को उनके मोबाइल पर शाम करीब 5.30 बजे वॉट्सऐप कॉल आई। फोन करने वाले ने अपना नाम राणा प्रताप बताते हुए कहा कि वो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से बोल रहा है। राणा ने कहा कि उनकी 35 लाख की लॉटरी निकली है और यह रकम शिकायत करने वाले राजविंदर के खाते में ट्रांसफर करने के आदेश हुए हैं।

उस व्यक्ति ने राजविंदर से 35 लाख रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए चैक की कॉपी मांगी। उन्होंने निजी बैंक के खाते की चैक की कॉपी भेज दी। इसके बाद उसका फिर वॉट्सऐप कॉल आई कि तुम्हारा लॉटरी पर 25 हजार का टैक्स बनता है। उसने बैंक अकाउंट का नंबर दिया और कहा कि यह पैसा आने के बाद उसकी लाॅटरी की फाइल बड़े अधिकारी के पास चली जाएगी। फिर जल्द ही उनके खाते में लॉटरी में जीते 35 लाख आ जाएंगे।