मध्य प्रदेश के सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 37 की मौत, 7 को बचाया गया
Bus filled with passengers fell in canal in Sidhi of Madhya Pradesh, 37 killed, 7 rescued

मध्य प्रदेश के सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 37 की मौत, 7 को बचाया गया

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां सतना जा रही यात्री बस नहर में गिर गई। इस हादसे में 37 यात्रियों की मौत हो गई। जानकारी अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से रीवा की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है। बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है।

सीधी में हुई बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं। शिवराज सिंह चौहान ने सीधी के कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज़ करने के निर्देश दिए हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “हम सारे राहत के कामों की देखरेख के लिए कैबिनेट के दो मंत्री साथियों को वहां रवाना कर रहे हैं। पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य की है इसलिए हमने कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी है।” उन्होंने पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपए की तात्कालिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।

भाजपा के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है शरदा नहर। इस नहर में लगभग 30 फीट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी तक एक भी मृतक का शव नहीं मिला है। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। रात और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं। प्रशासनिक अमला भी मौके पर है।