वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर, नेशनल हाईवे अथॉरिटी वाहन चालकों को फ्री में देगी फास्टैग

वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर, नेशनल हाईवे अथॉरिटी वाहन चालकों को फ्री में देगी फास्टैग

नई दिल्‍ली: एनएचएआई ने सभी वाहन चालकों राहत देते हुए फास्‍टैग फ्री में देने की घोषणा की है। एनएचएआई ने अपने एक ट्विट में कहा है कि देश के सभी 770 टोल प्‍लाजा पर एनईटीसी प्रोग्राम के तहत 1 मार्च, 2021 तक फास्‍टैग को फ्री में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। एनएचएआई ने सभी वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि वह तुरंत इन टोल प्‍लाजा से फ्री में अपना फास्‍टैग प्राप्‍त करें।

डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ाने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया अभियान के तहत देशभर में एनएचएआई के 770 टोल प्‍लाजा पर एक मार्च तक आरएफआईडी टैग मुफ्त में दिया जाएगा। यह टैग टोल प्‍लाजा पर टोल शुल्‍क का भुगतान इलेक्‍ट्रॉनिक तरीके से करने में मदद करता है।

एनएचएआई ने यह भी बताया कि उसने पूरे देश में नेशनल हाईवे फी प्‍लाजा पर 100 प्रतिशत कैशलेस टोल कलेक्‍शन का लक्ष्‍य सफलतापूर्वक हासि‍ल कर लिया है। एनएचएआई ने एक अन्‍य ट्विट में बताया कि फास्‍टैग के जरिये टोल कलेक्‍शन सिर्फ चार दिनों में 23.3 प्रतिशत बढ़ा है और 19 फरवरी को फास्‍टैग के जरिये टोल कलेक्‍शन ने 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा हासिल किया है। कुल ट्रांजैक्‍शन की संख्‍या में भी अब डेली 63 लाख से अधिक हो गई है।