2 दिन की राहत के बाद फिर लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए अपने शहर के रेट
After 2 days of relief, there was a fire in the prices of petrol and diesel, know the rate of your city

2 दिन की राहत के बाद फिर लगी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए अपने शहर के रेट

नई दिल्लीः पेट्रोल और ईंधन की कीमतों में आज दो दिन की राहत के बाद फिर से बढ़त देखने को मिली है। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे तक और डीजल की कीमतों में 35 पैसे की बढ़ गई है। बीते हफ्ते की नरमी के बाद कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर बढ़त का रुख देखते हुए तेल कंपनियों ने कीमतों में बढ़त दर्ज की है। 

दिल्ली में 23 फरवरी को पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 81.32 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है। मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.44 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 91.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.20 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गए हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश वासियों को तेल कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर की राहत दी है।

चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम 92.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.31 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए हैं। इसी तरह बेंगलुरु में पेट्रोल के दाम 93.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.21 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए हैं। 2 दिन की स्थिरता से पहले कीमतों में लगातार 12 दिनों से बढ़त देखने को मिल चुकी थी। पिछले 13 बार की बढ़त में पेट्रोल 3 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो गया है। वहीं डीजल में साढ़े 3 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल चुकी है। इस साल अब तक पेट्रोल साढ़े 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है।