कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही इन पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी एंट्री
Delhi government alert regarding Corona, people of these five states will get entry only after the report is negative

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही इन पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। इस मद्देनजर अब 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव आरटी-पीसीआर दिखाने पर ही दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। यह गाइडलाइन 26 फरवरी से 15 मार्च तक के लिए लागू की गई है।

बता दें कि इन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से उछाल आया है। महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। लेकिन ट्रेनों की आवाजाही बढ़ने से एक शहर से दूसरे शहर तक लोगों का आवागमन भी बढ़ा है। अब दिल्ली सरकार ने एहतियातन कोरोना ग्रस्त इन पांच राज्यों से आनेवाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होगी उन्हीं को दिल्ली में एंट्री मिल सकती है।  दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6,38,028 हो गई है। इनमें से 10,901 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीमारी की चपेट में आए 6,26,086 लोग ठीक भी हुए हैं। राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 1041 है। अबतक 1.20 करोड़ सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार से पहले उत्तराखंड सरकार ने इन पांच राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था। सरकार ने अपने फैसले में कहा था कि महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्य पदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों की जिले के बॉर्डर पर कोरोना की जांच की जाएगी। इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर व्यवस्था बनाई जा रही है।