अमृतसर में राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक की गाड़ी के पीछे दौड़े किसान, किया जोरदार विरोध
Farmers running behind Rajya Sabha MP White Malik's car in Amritsar, strongly protest

अमृतसर में राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक की गाड़ी के पीछे दौड़े किसान, किया जोरदार विरोध

अमृतसरः पिछले 3 माह से केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने भाजपा नेताओं का विरोध भी कर रहे हैं, बीते वीरवार को अमृतसर के पासपोर्ट कार्यालय में पहुंचे राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक को भी किसान संगठनों का आक्रोश झेलना पड़ा। मलिक पासपोर्ट कार्यालय की समीक्षा करने के लिए अमृतसर के रंजीत एवेन्यू पहुंचे थे।

उनके कार्यक्रम की भनक लगते ही किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने वहां पहुंचकर उनके खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। पासपोर्ट कार्यालय के बाहर उनके खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की गई। जब वह अपनी गाड़ी से वापस जाने लगे तो किसान उनकी गाड़ी के पीछे भागने लगे। इस बीच पुलिस ने उनकी गाड़ी को सुरक्षित बाहर निकाला।

किसान मजदूर संगठन के नेता सकतर सिंह कोटला के नेतृत्व में एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता सांसद मलिक का घेराव करने के मकसद से पहुंचे थे। काफी देर तक यह कार्यकर्ता पासपोर्ट कार्यालय के बाहर हंगामा करते रहे। एक ओर जहां हाल ही में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी ने भाजपा के नेताओं को किसानों से बातचीत करने के निर्देश दे रखे हैं वहीं दूसरी ओर भाजपा को खास कर पंजाब में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसान नेताओं का कहना है कि वे भाजपा नेताओं की जनसभाओं का विरोध तब तक करेंगे, जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती।