प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, दिल्ली के एम्स में लगवाया टीका
Prime Minister Narendra Modi gets first dose of Corona vaccine, vaccine injected in AIIMS, Delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, दिल्ली के एम्स में लगवाया टीका

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली पीएम ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में साथ आए।

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है, इसी चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जानी है। इसी चरण के पहले दिन  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह आम आदमी की तरह एम्स अस्पताल पहुंचे। उनके लिए कोई स्पेशल रूट नहीं लगाया गया था। वो सुबह-सुबह एम्स इसलिए गए ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने असम का गम्छा पहना हुआ था, जो असम की महिलाओं के आशीर्वाद का प्रतीक है।

मंत्रालय ने कहा कि एक मार्च को कोविन वेबसाइट पर पंजीकरण सुबह 9 बजे शुरू होगा। ऐसे सभी नागरिक जो वृद्ध हैं, या 1 जनवरी 2022 को 60 या उससे अधिक की आयु के होंगे तथा ऐसे नागरिक जो 1 जनवरी 2022, को 45 से 59 वर्ष की आयु के होंगे और निर्दिष्ट 20 बीमारियों में से किसी भी एक बीमारी से पीड़ित हैं, वे पंजीकरण के लिए पात्र हैं।