पंजाब बजट सेशन शुरू, शिअद ने फाड़ी अभिभाषण की प्रतियां, लगाए ‘राज्यपाल गो बैक’ के नारे
Punjab budget session begins, SAD copies copies of speech, chants 'Governor go back'

पंजाब बजट सेशन शुरू, शिअद ने फाड़ी अभिभाषण की प्रतियां, लगाए ‘राज्यपाल गो बैक’ के नारे

चंडीगढ़ः सोमवार को पंजाब में विधानसभा का बजट सेशन राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया। राज्यपाल के अभिभाषण शुरू होते ही शिरोमणि अकाली दल ने हंगामा शुरू कर दिया और राज्यपाल के अभिभाषण का जोरदार विरोध किया। शिअद विधायकों ने सदन में ‘राज्यपाल गो बैक’ के नारे लगाए, इस दौरान उन्होंने अभिभाषण की प्रतियां भी फाड़ डाली।

आम आदमी पार्टी के चार विधायक ही सदन में पहुंचे थे जिन्होंने अकाली दल के विधायकों का नारेबाजी में साथ दिया। लोक इंसाफ पार्टी के दोनों विधायक बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत बैंस ने विधानसभा से वाक वाकआउट कर दिया। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

शोर-शराबे के बीच राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया। राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना काल में उनकी सरकार ने साकारात्मक भूमिका निभाई है। राज्य में प्रतिदिन अभी भी 26500 टैस्ट करवाए जा रहे हैं। पांच लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को सरकार ने उचित प्रबंध कर उन्हें उनके राज्यों में पहुचाया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना को रोकने में सरकार काफी हद तक कामयाब रही है। गौरतलब है कि विपक्षी दल सरकार को घेरने की पूरी रणनीति के साथ विधानसभा पहुंचे थे। सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दलों ने आक्राश में आकर सरकार पर हावी होने की पूरी कोशिश की।