पाकिस्तान में यात्री की तबीयत बिगड़ने से भारतीय विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की मौत
Emergency landing of Indian aircraft due to deteriorating health of passenger in Pakistan, death of passenger

पाकिस्तान में यात्री की तबीयत बिगड़ने से भारतीय विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की मौत

नई दिल्लीः शारजाह से भारत आ रहे इंडिगो एयरलाइन के विमान में यात्री की अचानक तबीयत खराब होने के कारण विमान की पाकिस्तान में एमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। परन्तु इससे पहले ही यात्री की मौत हो गई। मृतक यात्री शारजाह से लखनऊ की यात्रा कर रहा था। कराची के जिन्नाह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जिस विमान की लैंडिंग हुई है।

विमान में सवार यात्री की तबीयत बिगड़ने पर पायलट को स्थिति को संभालने के लिए पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। पायलट ने विमान के भीतर के हालात की जानकारी पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दी। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गई। वहीं, एटीसी ने इमरजेंसी हालात को देखते हुए पायलट को लैंडिंग की अनुमति दी।

अराई न्यूज की खबर के मुताबिक, विमान संख्या 6E 1412 की स्थानीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई। सूत्रों के मुताबिक, लैंडिंग के बाद मिलने वाली प्राथमिक चिकित्सा से पहले ही यात्री की मौत हो चुकी थी। सभी महत्वपूर्ण उपायों को सुनिश्चित करने के बाद विमान ने सुबह 8.36 बजे अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी।

इससे पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक एयर एंबुलेंस विमान को सोमवार को टेक्निकल लैंडिंग करनी पड़ी। सूत्रों ने बताया कि ये विमान कोलकाता से अजरबैजान जा रहा था। एयर एंबुलेंस विमान ने भारत के कोलकाता शहर से अजरबैजान की राजधानी बाकू के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन उड़ान के दौरान विमान में कुछ तकनीकी खामियां आ गईं। इसके बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टेक्निकल लैंडिंग करनी पड़ी।