एमसीडी उपचुनाव में जीत के बाद बोले मुख्यमंत्री केजरीवाल- एमसीडी का मतलब हो गया ‘मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’
Chief Minister Kejriwal said after victory in MCD by-election- MCD means 'most corrupt department'

एमसीडी उपचुनाव में जीत के बाद बोले मुख्यमंत्री केजरीवाल- एमसीडी का मतलब हो गया ‘मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’

नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में जीत पर दिल्ली की जनता को बधाई देते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा है। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी का मतलब हो गया है-मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट। उन्होंने कहा कि जनता चाहती है जैसा काम दिल्ली की सरकार कर रही है वैसा ही काम एमसीडी भी करे।

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड में हुए उपचुनावों के बुधवार को घोषित परिणामों में चार वार्ड में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की जबकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहा। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पहले, इन पांच वार्ड में से एक भाजपा के पास था। हालांकि इस बार भाजपा का खाता भी नहीं खुला। नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था।

चौहान बांगर वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी जुबैर अहमद ने आप के उम्मीदवार मोहम्मद इरशाद खान को 10,642 मतों से हराया। कल्याणपुरी, रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी और शालीमार बाग नॉर्थ से आप उम्मीदवार जीते हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि लोग भाजपा से परेशान हो चुके हैं और अगले साल दिल्ली एमसीडी के चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति और काम को मौका देंगे। दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर 2017 में भाजपा पुन: काबिज हुई थी और आप दूसरे स्थान पर रही थी।