दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने माता-पिता सहित लगवाया कोरोना वैक्सीन का टीका
Delhi Chief Minister Arvinder Kejriwal gets the Corona vaccine vaccinated with parents

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने माता-पिता सहित लगवाया कोरोना वैक्सीन का टीका

नई दिल्लीः देशभर में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन पहली मार्च से शुरू हो गया है, इसी के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीरवार सुबह अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाया, उनके साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन का टीका लगाया गया है। अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार को को सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन कोवाशिल्ड का इंजेक्शन लगाया गया है, उनके माता पिता की आयु 60 वर्ष से ऊपर है ।  

उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचकर टीका लगवा लिया था। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दिल्ली में स्थित सेना के अस्पताल आरआर हॉस्पिटल पहुंचकर टीका लगवाया है। कई केंद्रीय मंत्री और सांसद भी टीका लगवा रहे हैं।

पहली मार्च से शुरू हुए वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को टीका लगवाया जा रहा है, या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं, उन्हें भी दूसरे चरण में टीका लगाया जा रहा है।टीकाकरण के लिए कोविन वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना जरूरी है और उसी के बाद दिए गए शेड्यूल पर अस्पताल जाकर टीका लगवाया जा सकता है। दूसरे चरण में निजी अस्पतालों को भी टीका लगाने की अनुमति दी गई है।