कनाडा में हुआ तिरंगे का अपमान, भारत ने जताई आपत्ति, कहा- दोनों देशों के रिश्तों पर पड़ सकता है खराब असर
Insult of tricolor in Canada, India raised objections, said - the relationship between the two countries may have a bad effect

कनाडा में हुआ तिरंगे का अपमान, भारत ने जताई आपत्ति, कहा- दोनों देशों के रिश्तों पर पड़ सकता है खराब असर

ओटावा: कनाडा में खालीस्तानी तत्वों के हमले और रैली में तिरंगे के अपमान पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि कनाडा सरकार इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लगाई तो कनाडा में भारतीय समुदाय के लोगों के बीच तनाव बढ़ सकता है जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है और भारत तथा कनाडा के बीच के मैत्रीपूर्ण संबंधों पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है।

कनाडा के ओटावा में स्थित भारतीय उच्चायोग ने कनाडा की सरकार से कहा है कि यह घटना कनाडा की कानून व्यवस्था का आंतरिक मसला है लेकिन इससे कनाडा में भारतीय समुदाय और उनके रिश्तेदारों की सुरक्षा पर असर पड़ता है। उच्चायोग ने कनाडा की सरकार से आग्रह किया है कि इस मामले की तुरंत जांच की जाए और कनाडा में रह रहे भारतीयों और उनके मित्रों तथा रिश्तेदारों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए।

28 फरवरी को कनाडा में भारतीय समुदाय के लोगों ने भारत और कनाडा के बीच मैत्री के प्रतीक के तौर पर एक रैली का आयोजन किया था। भारत ने कनाडा कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन भेजी थी और भारत की इस पहल पर कनाडा में रह रहे देशभक्त भारतीयों ने दोनों देशों की एकता के लिए एक रैली का आयोजन किया था, आरोप है कि उस रैली के दौरान खालीस्तानियों ने भारतीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया है।