जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम युवती ने मंडी गोबिंदगढ़ के सिख युवक से कराई लव मैरिज, परिजनों ससुराल से उठाई युवती
Muslim girl from Jammu and Kashmir got love marriage from Sikh youth of Mandi Gobindgarh, girl raised from family in-laws

जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम युवती ने मंडी गोबिंदगढ़ के सिख युवक से कराई लव मैरिज, परिजनों ससुराल से उठाई युवती

जालंधरः लुधियाना के अंतर्गत पड़ते मंडी गोबिंदगढ़ में एक उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब कुछ लोगों ने एक नवविवाहिता को ससुराल से अगवाकर अपने साथ ले गए। जिसके बाद ससुराल वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उक्त गाड़ी का पीछा कर उसे जालंधर के भोगपुर में पकड़ लिया।

जानकारी अनुसार सेक्टर-10बी, मंडी गोबिंदगढ़ के रहने वाले शिकायतकर्ता हरमन सिंह ने बताया कि 12वीं की पढ़ाई के बाद वह कनाडा में अस्पताल मैनेजमेंट कोर्स की तैयारी कर रहा है और उसका स्टडी वीजा लग चुका है। कुछ समय पहले उनके घर के पास जम्मू-कश्मीर से आकर एक परिवार रहने लगा था। परिवार में रहती पंजगाम जिला कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर की आसिमा बानो से उसकी दोस्ती हो गई थी। दोनों में प्रेम संबंध बन गए।

12 फरवरी को युवक ने गुरुद्वारा दशमेश पिता पातशाही दशमी गांव सिंह देवी जिला मोहाली में आसिमा से शादी करवा ली थी। आसिमा उसके साथ ही घर में रहती थी। उनका ससुर फियाज अहमद तेली भी शादी के तीन दिन बाद घर आकर उसकी पत्नी से मिला था, पर अंदर ही अंदर वे शादी से खफा थे। उनका ससुर फियाज व साला इरफान अहमद तेली 28 फरवरी को उसकी पत्नी को घर आकर कपड़े भी देकर गए थे। इसके बाद उसका ससुराल परिवार वापस जम्मू-कश्मीर अपने गांव चला गया था।

वह शुक्रवार को किसी काम के सिलसिले में चंडीगढ़ गया था तो पीछे से उसके मकान में किराये पर रहती नवदीप कौर ने फोन पर बताया कि उसके ससुर फियाज अहमद तेली, सास रफीका बेगम, मामा सबीर अहमद तेली, हाजी गुलाम कादर, सबीर अहमद व गाड़ी चालक मोहम्मद सफी उसकी पत्नी को जबरदस्ती उठाकर टाटा सूमो गाड़ी में ले गए। हरमन के अनुसार उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने जालंधर के भोगपुर के पास आरोपितों को दबोच लिया।