ED raids MLA Sukhpal Singh Khaira's house in Chandigarh, is investigating in money laundering case

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पंजाब के पंजाब एकता पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैरा के चंडीगढ़ स्थित घर समेत कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ कुछ समय पहले मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, इसके बाद ईडी की टीम सुखपाल सिंह के कई प्रॉपर्टी से जुड़े और बैंकिंग लेनदेन से जुड़े दस्तावेज को भी खंगालने में जुटी है।

जानकारी अनुसार विधायक सुखपाल सिंह खहरा के आवास समेत कम से कम अन्य 10 जगहों पर ईडी ने रेड मारी है। यह पहली बार नहीं है जब खैरा विवादों में हैं। इससे पहले साल 2015 में उनके खिलाफ ड्रग्स तस्करी के मामले में भी केस दर्ज किया गया था। फाजिल्का कोर्ट ने कुछ ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारी के बाद खैरा को समन किया था। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तस्करों से 2 किलो हेरोइन, 24 गोल्ड बिस्किट, दो पाकिस्तान सिम कार्ड और एक देशी पिस्टल बरामद की थी। खैरा पर आरोप है कि वह अपने पर्सनल सेक्रेटरी के फोन से तस्करों से बात किया करते थे।

इस मामले में खैरा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने भी उनकी मांग ठुकरा दी थी जिसके बाद वह सुप्रीम कोर्ट गए। जहां सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर रोक लगा दी थी। इस मामले में 9 ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार किए गए थे वहीं खैरा को समन किए जाने के बाद पीईपी के विधायक को अतिरिक्त आरोपी बनाया गया था।