उत्तराखंड में सियासी उठापठक, तीरथ सिंह रावत होंगे नए मुख्यमंत्री, शाम 4 बजे ग्रहण करेंगे शपथ
Political leaders in Uttarakhand, Tirath Singh Rawat will be the new Chief Minister, will take oath at 4 pm

उत्तराखंड में सियासी उठापठक, तीरथ सिंह रावत होंगे नए मुख्यमंत्री, शाम 4 बजे ग्रहण करेंगे शपथ

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा इस्तीफा देने के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का नए मुख्यमंत्री चुना गया है और वह शाम 4 बजे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड की पौड़ी-गढ़वाल लोकसभा सीट से लोकसभा सांसद हैं।

जानकारी अनुसार सीएम चुने जाने पर उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व, प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, “कभी सोचना नहीं था और कल्पना भी नहीं थी कि जब मैं विद्यार्थी जीवन में आया आरएसएस से जुड़ा, भाजपा को जानता नहीं था। कई वर्ष तक विस्तारक प्रचारक रहा, फिर विद्यार्थी परिषद से जुड़ा, संगठन मंत्री का दायित्व रहा। कभी सोचा नहीं था कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अटल जी से जब पहली बार मिला तो भाजपा से पहला परिचय हुआ।”

बता दें कि उत्तराखंड भाजपा में पिछले तीन दिनों से चल रही सियासी उठापठक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मुख्यमंत्री पद के लिए लॉबिंग शुरू हो गई लेकिन आज तीरथ सिंह रावत के नाम ने सभी को चौंका दिया क्योंकि इस नाम पर खुलकर कोई चर्चा नहीं हुई थी।