पीएम मोदी की माता हीराबेन को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके खुद दी जानकारी
PM Modi's mother Hiraben gets the first vaccine for Corona vaccine, the Prime Minister himself gave information by tweeting

पीएम मोदी की माता हीराबेन को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके खुद दी जानकारी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग गया है। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि, मुझे यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मेरी मां को आज कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका है, मैं सभी से विनती करता हूं कि जिन लोगों को वैक्सीन की अनुमति मिल चुकी है उन्हें प्रोत्साहित करने तथा वैक्सीन लगवाने में मदद करे।

बता दें कि गत तीन जनवरी को कोरोना की दो वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई। 16 जनवरी से टीककारण की शुरुआत हुई। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी वैक्सीन का पहला टीका पहली मार्च को लगवा चुके हैं। पहली मार्च से देशभर में उन लोगों को वैक्सीन का टीका लगवाने की अनुमति मिल चुकी है जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो या फिर ऐसे लोग जिनकी आयु 45 वर्ष से ऊपर है और वे को-मार्बिड हैं यानि गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। शुरुआत में कोरोना वारियर्स को टीका लगाया गया है। उसके बाद पहली मार्च से 60 वर्ष से ऊपर की आयु या 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले को-मॉर्बिड लोगों को टीका लगाने की अनुमति मिली है। 45 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को अभी तक टीका लगाने की अनुमति नहीं है।

देशभर में 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत हुई है और अबतक कुल 2.56 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है, बुधवार को देशभर में 13 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया है। देश में हाल के दिनों में टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ा है।