कोरोना बैक्सीन को लेकर कनाडा में हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ, सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर
Prime Minister Narendra Modi being praised in Canada for the Corona vaccine, big posters on the streets

कोरोना बैक्सीन को लेकर कनाडा में हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ, सड़कों पर लगे बड़े-बड़े पोस्टर

टोरंटोः कनाडा को भारत में बनी कोरोना वैक्सीन भेजने के लिए वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद जताया है और टोरंटो में कई जगहों पर धन्यवाद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े बड़े पोस्टर लगाए हुए हैं दरअसल, भारत ने कनाडा को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई थी, जिसके लिए कनाडा में पीएम मोदी के पोस्टर वाले विज्ञापन लगाए गए हैं।

भारत ने कनाडा के लिए 10 लाख से ज्यादा वैक्सीन की खुराक की मंजूरी दी है और उसमें से 5 लाख से ज्यादा खुराक भेजी जा चुकी है। कनाडा में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने भारत की तरफ से वैक्सीन भेजने के लिए भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत में बनी कोरोना वैक्सीन की दुनियाभर में मांग बढ़ती जा रही है और भारत अबतक 50 से ज्यादा देशों को वैक्सीन की सप्लाई कर चुका है। शुरुआत में भारत ने अपने पड़ौसी देशों को वैक्सीन की सप्लाई की है और उसके बाद नजदीकी मित्र देशों को वैक्सीन भेजी गई है। कनाडा की सरकार ने शुरुआत में भारत से वैक्सीन के लिए संपर्क नहीं किया था लेकिन जब वहां के विपक्षी दलों ने सरकार पर दबाव बनाया तो कनाडा को भी भारत से वैक्सीन मंगानी पड़ी।

भारत सिर्फ दुनिया के दूसरे देशों को ही वैक्सीन नहीं भेज रहा बल्कि घरेलू स्तर पर भी तेजी से टीकाकरण हो रहा है। देश में अबतक लगभग 2.57 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 13 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया है।