नई दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया
A fire broke out in the coach of Shatabdi Express going from New Delhi to Dehradun, all were evacuated

नई दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

देहरादूनः दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रे में उस समय भयानक हादसा हो गया जब ट्रेन के डिब्बे में शाट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी की चंद मिंटों में ही पूरे डिब्बे में फैल गई। हालांकि डिब्बे के सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

जानकारी अनुसार दिल्ली से देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस के C4 डिब्बे में आज शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। ये हादसा कांसरो इलाके के नजदीक हुआ। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि जिस डिब्बे में आग लगी थी, उसमें से सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। किसी के चोटिल होने की खबर नहीं हैं।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज नई दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में आग लगने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया लेकिन ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन के नजदीक रोक दिया। इस घटना की सूचना तुरंत राजाजी टाइगर रिजर्व और भारतीय रेल के अधिकारियों को दी गई।

लोकल रिपोर्ट्स के अनुसार, राजाजी टाइगर रिजर्व इलाके में होने की वजह से कांसरो में मोबाइल नेटवर्क नहीं है, जिस वजह से घटना की जानकारी जुटाने में टाइम लग रहा है। बताया जा रहा है कि जिस बोगी में आग लगी उसमें 30 से ज्यादा लोग सवार थे। कहा जा रहा है कि जंगल का रास्ता होने की वजह से घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम भेजने में परेशानी हुई। ट्रेन को अब देहरादून के लिए रवाना कर दिया गया है।