बंगाल में भाजपा को लगा तगड़ा झटका, भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ममता की तृणमूल कांग्रेस में शामिल
BJP suffered a major setback in Bengal, former BJP minister Yashwant Sinha joined Mamata's Trinamool Congress

बंगाल में भाजपा को लगा तगड़ा झटका, भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ममता की तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता: बंगाल में सियासी पारा पूरे चरम पर है और कई बड़े नेताओं को अपने-अपने खेमे में शामिल करने के लिए पार्टियों में दौड़ जारी है। वहीं बंगाल में ममता बैनर्जी ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। जिसके तहत भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व वित्तमंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले आज वे टीएमसी में शामिल हो गए। उन्होंने कोलकाता स्थित टीएमसी भवन पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा सभी संस्थान इस शासन में कमजोर हो गए हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश आज एक अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है। लोकतंत्र की ताकत लोकतंत्र की संस्थाओं की ताकत में निहित है। न्यायपालिका समेत ये सभी संस्थान अब कमजोर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी के समय में भाजपा सर्वसम्मति में विश्वास करती थी लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है। अकालियों, बीजेपी ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा-आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है ?

ब्यूरोक्रेसी छोड़कर राजनीति में कदम रखने वाले यशवंत सिन्हा पहली बार चंद्रशेखर की सरकार में वित्त मंत्री बने थे। उन्हीं के कार्यकाल में देश का सोना विदेशों में गिरवी रखा गया था। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में भी यशवंत सिन्हा केंद्रीय मंत्रीमंडल में रहे। उन्होंने कई मंत्रालयों का कार्य संभाला। टीएमसी में शामिल होने के अवसर पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा।