सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, राउत ने बताया ईमानदार और सक्षम अधिकारी
After the arrest of Sachin Waje, political stir in Maharashtra intensified, Raut said honest and competent officer

सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, राउत ने बताया ईमानदार और सक्षम अधिकारी

मुंबईः उद्योगपति मुकेश अंबानी आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी मिलने के मामले की जांच कर रही एनआईए द्वारा ने मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया। सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासत का दौर एक बार फिर से तेज हो गया है। शिवसेना के एमपी और प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मेरा मानना है कि सचिन वाजे एक बहुत ही ईमानदार और सक्षम अधिकारी हैं। उन्हें जिलेटिन की छड़ें पाए जाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

शिवसेना ने सामना में लिखा है कि अंबानी परिवार के घर के बाहर एक संदिग्ध गाड़ी खड़ी रहती है, उस गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की तुरंत संदेहास्पद मौत हो जाती है, विधानसभा में उस पर चार दिन हंगामा होता है। ये सभी रहस्यमय मामले महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचा रहे हैं। इन सभी मामलों की गुप्त जानकारी विरोधी नेता फडणवीस के पास सबसे पहले पहुंचती रही। सरकार के लिए ये शुभ संकेत नहीं है। राउत ने कहा कि इस मामले की जांच एनआईए को तब सौंपी गई जब भाजपा ने विधानसभा में इस मामले को उठाया था।

संजय राउत ने कहा, हम एनआईए का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी पुलिस भी इस मामले की जांच कर सकती है। मुंबई पुलिस और एटीएस सक्षम हैं, लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसियां बार-बार राज्य में आकर मुंबई पुलिस का मनोबल गिराती हैं। यह राज्य को अस्थिर करने, मुंबई पुलिस और प्रशासन पर दबाव बनाती हैं। उन्हें मनसुख हिरने की संदिग्ध मौत और एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो मामले में गिरफ्तार किया गया है। राउत ने कहा कि इन मामलों की जांच करना मुंबई पुलिस की जिम्मेदारी है।