अकाली दल का 2022 प्लान, खेमकरण में सुखबीर बादल ने लगाई वायदों की झड़ी,बोले सरकार आने पर किसानों को एमएसपी देगी सरकार
Akali Dal's 2022 plan, in Khemikaran, Sukhbir Badal made a series of promises, saying that the government will give MSP to the farmers when the government comes

अकाली दल का 2022 प्लान, खेमकरण में सुखबीर बादल ने लगाई वायदों की झड़ी,बोले सरकार आने पर किसानों को एमएसपी देगी सरकार

खेमकरणः अकाली दल ने आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी तैयारियां पूरे जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। इसी के तहत आज एक जनसभा को संबोधित करते शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने लोगों के साथ वायदों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने कहा कि 3 कृषि बिल पंजाब में लागू नहीं होंगे। इस बात का ऐलान अकाली दल के पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने किया। उन्होनें कहा कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को जीत कर सरकार बनाने के बाद किसानों को पंजाब सरकार अपने खजाने से एमएसपी देगी।

इसी के साथ डेयरी का काम करने वाले लोगों को लिए सुखबीर बादल ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार बैंक से लोन देगी और काम करने के लिए किसानों को पैसा मिलेगा।इस पर किसानों से किसी तरह का ब्याज नहीं लिया जाएगा। इसी के साथ उन्होनें कहा कि पंजाब सरकार के मंत्रियों ने तो कॉलेज के बच्चों की स्कॉलरशिप तक खा ली। लेकिन अकाली दल की सरकार आने पर एससी-बीसी के बच्चों को कॉलेज तक की पढ़ाई मुप्त करवाई जाएगी और उनकी स्कॉलरशिप दोबारा शुरु करवाई जाएगी।

इसी के साथ सुखबीर बादल ने यह बी ऐलान किया कि पंजाब में किसान और आढ़तियों का रिश्ता बहुत पुराना है। केंद्र सरकार ये कानून लाकर आढ़तियों का कमिशन सिस्टम खत्म कर रही है लेकिन अब पंजाब में अकाली दल की सरकार आने पर आढ़तियों को पंजाब सरकार की तरफ से कमिशन दिया जाएगा। वहीं सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब के 12000 गावों को 5 साल में सिवरेज सिस्टम देंगें और हर गांव की गली, नाली पक्की करवाई जाएगी। जैसे हर गांव को सड़क से जोड़ा गया था उसी तरह गांव के सिवरेज सिस्टम को भी ठीक किया जाएगा।