महाराष्ट्र पुलिस के इंस्पेक्टर सचिन वाजे का कबूलनामा, अम्बानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक में माना अपना रोल
Confession of Maharashtra Police Inspector Sachin Waje, his role in the explosives found outside Ambani's house

महाराष्ट्र पुलिस के इंस्पेक्टर सचिन वाजे का कबूलनामा, अम्बानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक में माना अपना रोल

मुंबईः महाराष्ट्र पुलिस के विवादित इंस्पेक्टर सचिन वाजे ने अंबानी हाउस एंटीलिया विस्फोटक केस में बड़ा खुलासा करते हुए विस्फोटक अम्बानी के घर रखने के मामले में अपना रोल मान लिया। वहीं सचिन वाजे के वकील उनके ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार कर रहे हैं। वहीं इंस्पैक्टर की भूमिका के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने उसे नौकरी से सस्पैंड कर दिया है।

जानकारी अनुसार जांच के दौरान पुलिस ने एक इनोवा कार पकड़ी थी, यह वही इनोवा कार है जिसका इस्तेमाल मुंबई पुलिस का इंस्पैक्टर सचिन वाजे करता था। सूत्रों के अनुसार एनआईए को कमिश्नर ऑफिस से बाहर आती इनोवा का सीसीटीवी मिला है, यही इनोवा थाने के अंदर गई, जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो यही इनोवा नम्बर प्लेट बदलकर वापस मुम्बई आती दिखी। सूत्रों के अनुसार एनआईए ने जब इनोवा का सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो वाजे से अपना रोल नकारा था परन्तु पुलिस की सख्ती के बाद उसने कबूल कर लिया।

जांच एजेंसियों को अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने के मामले में जिस इनोवा कार की तलाश थी उसका सीसीटीवी फुटेज सीपी ऑफिस से बाहर आते हुए एनआईए के हाथ लगा, और इसके बाद एनआईए को सचिन वाजे पर शक बढ़ गया। सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज को जब खंगाला गया तो वही इनोवा कार नंबर बदलकर वापस मुंबई आती हुई दिखी थी।