अमृतसर अस्पताल में फायरिंग के विरोध में पंजाब के डाक्टरों ने 2 घंटे बंद रखी ओपीडी, मरीज हुए परेशान
Punjab doctors keep OPD closed for 2 hours in protest against firing in Amritsar Hospital, patients are upset

अमृतसर अस्पताल में फायरिंग के विरोध में पंजाब के डाक्टरों ने 2 घंटे बंद रखी ओपीडी, मरीज हुए परेशान

संगरूरः बीते दिन अमृतसर के सिविल अस्पताल में एमरजेंसी सेवा में ड्यूटी दे रहे मेडिकल अफसर पर फायरिंग से प्रदेश भर के डाक्टरों में रोष पाया जा रहा है। जिसके चलते सोमवार को प्रदेश के सभी डाक्टरों आह्वान पर सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों ने दो घंटे ओपीडी बंद करके विरोध जताया।

संगरूर, पटियाला सहित पंजाब के कई शहरों में डाक्टरों ने सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे ओपीडी बंद रखी। इस दौरान मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि इमरजेंसी वार्ड में मेडिकल सेवाएं जारी रहीं लेकिन इमरजेंसी में भी डाक्टरों ने एमएलआर काटने का काम बंद रखा।

संगरूर में डॉ. पीएस कलेर, डा. प्रवीण मड़कन, डा. यश व अन्य ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की ड्यूटी लगातार खतरे में पड़ती जा रही है। हर दिन अस्पातलों में डाक्टरों पर हमले हो रहे हैं। कुछ दिन पहले पंजाब के एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन से लूट की वारदात भी हो चुकी है। डाक्टर अपनी पूरी निष्ठा से मरीजों की दिन रात सेवा करने में जुटे हैं, जबकि शरारती तत्वों द्वारा उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अमृतसर के अस्पताल में डाक्टर पर फायरिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने, डाक्टरों की सुरक्षा को यकीनी बनाने की मांग की।