एयरफोर्स का मिग -21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन की मौत
Air Force MiG-21 Bison crashes, Group Captain dies

एयरफोर्स का मिग -21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन की मौत

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ है हो गया है जिसमें ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता का निधन हो गया है। एयरफोर्स के अनुसार हादसा बुधवार सुबह उस समय हुआ जब मध्य भारत के एयरबेस से ग्रुप कैप्टन ने अपने लड़ाकू विमान के साथ ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी।

इस हादसे पर एयरफोर्स ने अपने ग्रुप कैप्टन के निधन पर शोक जताया है और कहा है कि दुख की इस घड़ी में पूरा एयरफोर्स परिवार उनके परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा है। एयरफोर्स ने इस दुर्घटना की जांच और हादसे की वजह का पता करने के लिए कोर्ट इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।
भारतीय वायुसेना के अनुसार, मिग -21 बाइसन विमान ने आज सुबह मध्य भारत के एक एयरबेस से कॉम्बैट ट्रेनिंग मिशन के लिए उड़ान भरी थी. जिसके कुछ ही देर बाद यह फाइटर जेट क्रैश हो गया।

भारतीय वायुसेना ने बताया कि हमने इस दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता को खो दिया है। आगे कहा गया कि वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करती है और परिवार के सदस्यों के साथ मजबूती से खड़ी है। एयरफोर्स की ओर से बताया गया कि दुर्घटना का कारण निर्धारित करने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।