जालंधर की अतुल्य लैब ने कोरोना टेस्ट के लिए वसूले 1500 रुपये, डीसी थोरी ने दिए केस दर्ज करने के आदेश
Jalandhar's incredible lab recovered Rs 1500 for corona test, DC Thori ordered to register a case

जालंधर की अतुल्य लैब ने कोरोना टेस्ट के लिए वसूले 1500 रुपये, डीसी थोरी ने दिए केस दर्ज करने के आदेश

जालंधरः सरकार एक तरफ तो कोविड टेस्ट के रेट फिकस कर अस्पताल व प्राइवेट लैबों को तय रेट के अनुसार ही चार्ज करने के पैसे ले रही है, वहीं दूसरी और प्राइवेट लैब सरकारी आदेशों को अनदेखी करते हुए मनमाने दाम वसूल रहे हैं। जिसके बाद डीसी घनश्याम थोरी ने ग्रीन पार्क स्थित एक लैब के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अतुल्य लैब के खिलाफ टेस्ट करने को लेकर ज्यादा फीस वसूलने का मामला सामने आया था। आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए लैब के खिलाफ 1500 रुपये लेने के लिए शिकायत मिली थी। राज्य सरकार की ओर से टेस्ट का रेट परीक्षण 900 रुपये रखा है। शिकायतकर्ता को लैब ने भुगतान की रसीद भी नहीं दी है। डीसी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ लैब के खिलाफ वीडियो भी पेश की है। एडीसी ने पूरे मामले की जांच लोक शिकायत अधिकारी को सौंप दी थी।

डीसी ने बताया कि कोविड-19 संबंधित टेस्टों के लिए मामलों में गहन जांच शुरू करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया। समिति में एसडीएम -1, संयुक्त आयुक्त नगर निगम, सिविल सर्जन जलधर, और जिला परिवार नियोजन अधिकारी डॉ। रमन गुप्ता शामिल हैं। कमेटी तीन दिनों में जांच पूरी करने और उसके सामने एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने कमेटी को इस लैब के पंजीकरण को रद्द करने की सिफारिश करने का भी निर्देश दिए है।