पीएम मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर होगी चर्चा
PM Modi to hold virtual meeting with Chief Ministers today, to discuss about the growing cases of Corona

पीएम मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर होगी चर्चा

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना वैक्सीन और ताजा हालातों की जानकारी लेंगे। हालांकि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए हैं, उनकी जगह दोनो राज्यों के मुख्य सचिव बैठक में भाग लेने पहुंचे हैं।

इस मीटिंग में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री कोरोना के हालात को लेकर अपनी रिपोर्ट रखेंगे जिसके आधार पर आगे की रणनीति तय होगी। उधर केंद्रीय दल ने अपनी रिपोर्ट में महाराष्ट्र में कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरूआत के बारे में आगाह किया है। महाराष्ट्र में बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने प्रभावित राज्य को संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सख्त रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 मामलों में दो फरवरी तक गिरावट दर्ज की जा रही थी। हालांकि, उसके बाद से रोजाना सामने आने वाले नए मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 24,492 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,14,09,831 हो गई है। देश में लगातार छठे दिन 20 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 131 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,58,856 हो गई। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है और अभी 2,23,432 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.96 प्रतिशत है।