राहुल गांधी ने बोला केंद्र सरकार पर तीखा हमला, बोले- गद्दाफी और सद्दाम हुसैन ने भी जीते थे चुनाव
Rahul Gandhi said a sharp attack on the central government, said - Gaddafi and Saddam Hussein also won the election

राहुल गांधी ने बोला केंद्र सरकार पर तीखा हमला, बोले- गद्दाफी और सद्दाम हुसैन ने भी जीते थे चुनाव

नई दिल्ली:पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए केंद्र सरकार की तुलना सद्दाम हुसैन और लीबिया के तानाशाह गद्दाफी से की है। राहुल ने केंद्र सरकार पर टिप्पणी रते कहा कि इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन और लीबिया के मुअम्मर गद्दाफी भी चुनाव जीतते थे।

उन्होंने ने यह बयान अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आशुतोष वार्ष्णेय के साथ ऑनलाइन बातचीत दिया। राहुल गांधी ने कहा कि ”सद्दाम हुसैन और गद्दाफी भी चुनाव करवाते थे और उन्हें जीतते थे। ऐसा नहीं था कि लोग वोटिंग नहीं करते थे, लेकिन उस वोट की सुरक्षा के लिए कोई संस्थागत ढांचा नहीं होता था।” इस बयान के बाद केंद्र सरकार ने भी राहुल गांधी के जवाब दिया है।

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव सिर्फ यह नहीं है कि लोग जाएं और वोटिंग मशीन पर बटन दबा दें। चुनाव एक अवधारणा है। चुनाव संस्था हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि देश में ढांचा ठीक से चल रहा है. चुनाव वह है कि न्यायपालिका निष्पक्ष हो और संसद में बहस हो. इसलिए वोटों के लिए ये चीजें जरूरी हैं।
राहुल गांधी के इस बयान के बाद प्रकाश जावड़ेकर ने तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बातों पर टिप्पणी करना बेकार है क्योंकि वे विचार से नहीं करते। पता नहीं वे किस ग्रह पर रहते हैं। देश के लोकतंत्र की तुलना गद्दाफी और सद्दाम हुसैन से करना जनता का अपमान है। गद्दाफी और सद्दाम जैसा इस देश में 1975 से 77 केवल 2 ही साल हुआ।