मस्जिदों में अजान की तेज आवाजों से त्रस्त यूनिवर्सिटी की वाईस चांसलर ने की डीएम से शिकायत
University Vice Chancellor complains to DM, loud voices of Ajan in mosques

मस्जिदों में अजान की तेज आवाजों से त्रस्त यूनिवर्सिटी की वाईस चांसलर ने की डीएम से शिकायत

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाईस चांसलर ने डीएम के पास शिकादत देकर कहा है कि मस्जिदों में होने वाली आजान की तेज आवाज से उनकी नींद खराब हो रही है।

जानकारी अनुसार  इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि अजान की आवाज से उनकी नींद खराब हो रही है। संगीता ने इस मामले में प्रयागराज के जिला अधिकारी को एक चिट्ठी भी लिखी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक संगीता ने इस चिट्ठी की एक-एक कॉपी कमिश्नर, आईजी और डीआईजी को भी भेजी है। बताया जा रहा है कि संगीता ने अजान की आवाज को लेकर 3 मार्च को डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को चिट्ठी लिखी थी और कार्यवाही की मांग की थी।

संगीता ने कहा कि उनके घर के नजदीक स्थित अलसुबह मस्जिद से सुबह करीब 5.30 बजे अजान की तेज आवाज आती है, जिससे रोजाना उनकी नींद खराब होती है. उन्होंने कहा कि एक बार नींद खुलने के बाद तमाम कोशिशें करने के बाद भी उन्हें दोबारा नींद नहीं आती है। नींद पूरी नहीं होने की वजह से पूरे दिन उनके सिर में दर्द रहता है और इससे उनके काम पर भी बुरा असर पड़ रहा है। संगीता ने कहा कि वे न तो अजान के खिलाफ हैं और न ही किसी धर्म के खिलाफ हैं।  

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर संगीता श्रीवास्तव की चिट्ठी मिलने के बाद प्रयागराज प्रशासन एक्शन में आ गया है। प्रयागराज के जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच कर जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। वहीं, इस मामले में डीआईजी की भी प्रतिक्रिया आई है। मामले में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें संगीता श्रीवास्तव की चिट्ठी मिली है। उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित अधिकारियों को जरूरी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।