पंजाब सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन 10 जिलों में रात 9 बजे से लगेगा नाईट कर्फ्यू, पढ़ें पूरी खबर
Punjab government made a big announcement, night curfew will be imposed in these 10 districts from 9 pm, read full news

पंजाब सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन 10 जिलों में रात 9 बजे से लगेगा नाईट कर्फ्यू, पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़ः पंजाब में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए 10 जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इससे पहले सरकार ने रात 11 बजे नाइट कर्फ्यू लगाया था जिसको बदल कर अब रात के 9 बजे से लेकर 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि आज रात से नाइट कर्फ्यू 9 बजे शुरू होगा। पंजाब में जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। इस कारण कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। राज्‍य में जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू है वहां अब यह रात 11 बजे से शुरू होने की जगह रात नौ बजे शुरू होगा। नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। इसके साथ ही राज्‍य में लोगों के लिए मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन सहित कोरोना के अन्‍य गाइडलाइंस का पालन करन अनिवार्य होगा।

उन्‍होेंने कहा कि तीनों केंद्रीय कृषि कानून लागू हो गए तो पंजाब में किसानी बर्बाद हो जाएगी। किसानों के खातों में सीधे फसल खरीद का भुगतान करने के केंद्र सरकार के निर्देश के बारे में पूछे जाने पर कैप्‍टन कहा कि पंजाब में किसानों और आढ़तियों का संबंध बहुत पुराना है। 75 फीसद छोटे किसानों ने कहा कि वे आढतियों से संबंध रखना चाहते हैं।