बिहार में सरकारी स्कूल के गेट में आया करंट, छात्रा की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक
Chief minister Nitish mourns the death of a student, a student comes to the government school gate in Bihar

बिहार में सरकारी स्कूल के गेट में आया करंट, छात्रा की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक

दरभंगा: जिला दरभंगा के अंतर्गत आते जाले में शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल के गेट में कंरट आने से एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि पांच छात्राएं और एक अध्यापक करंट की चपेट में आने से घायल हो गया। मृतक छात्रा की पहचान 8 वर्षीय चंचला कुमारी के रूप में हुई। वहीं इस हादसे में चार से पांच छात्राएं और शिक्षक भी घायल बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए जाले के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिहार में दरभंगा जिले के जाले के थाना प्रभारी यशोदानंद पांडेय ने बताया कि जाले के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के वर्ग (कक्षा) एक के लोहे के गेट में करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में आने से एक आठ वर्षीय छात्रा चंचला कुमारी की झुलसकर मौत हो गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि यह बेहद दुखद है। वे इस घटना से दुखी हैं। सीएम नीतीश मृतक छात्रा के परिजनों को तुरंत चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का भी निर्देश दिया। दरभंगा जिलाधिकारी ने मृतक छात्रा के परिजनों को ये चेक प्रदान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में घायल सभी छात्राओं के फ्री इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। जख्मी छात्राओं का इलाज जाले रेफरल अस्पताल में चल रहा है।

वहीं, इस घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंचे अधिकारियों ने स्कूल में ही घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण स्कूल के प्रधानाध्यापक के निलंबन की मांग कर रहे थे।