गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित
Shatabdi Express catches fire at Ghaziabad railway station, all passengers safe

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

गाजियाबाद: गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस की जेनरेटर कार में आग लग गई। बता दें कि एक घंटे से ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोका गया और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। ट्रेन में आग लगने की घटना से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। रेल अधिकारियों ने तत्काल ही फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजकर आग पर काबू पाया। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

घटना शनिवार सुबह 6.41 बजे के करीब की है। नई दिल्ली से लखनऊ जा रही 02004 शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल अपने निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन जब सुबह गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो अचानक ट्रेन की लगेज बोगी से धुआं उठने लगा। तत्काल ही गाजियाबाद के स्टेशन अधीक्षक को घटना से अवगत कराया। इसके साथ ही पीछे आ रहीं अन्य ट्रेनों को भी पिछले स्टेशनों पर रोक दिया। ट्रेन के रुकने के साथ ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने लगभग डेढ़ दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

रेल अधिकारियों ने आशंका जताई है कि लगेज बोगी में बाइक की वजह से आग लगी है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह सात बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। तत्काल 6 गाड़िया मौके पर भेजी गई। आग ट्रेन के सबसे पिछली बोगी जनरेटर व लगेज यान में लगी थी। तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलग करके आग बुझाने की काम शुरू किया गया। आग से दोनों दरवाजे खुले नहीं रहे थे। उन्हें तोड़कर आग पर काबू पा लिया गया है। गनीमत यह रही कि आग लगने की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।