अगर आपने करना है रेलवे में सफर तो साथ ले जाएं ये जरूरी चीज, नहीं तो स्टेशन में नहीं मिलेगी एंट्री… पढ़ें पूरी खबर
If you have to travel in the railway, then take this important thing with you, otherwise the entry will not be found in the station ... Read full news

अगर आपने करना है रेलवे में सफर तो साथ ले जाएं ये जरूरी चीज, नहीं तो स्टेशन में नहीं मिलेगी एंट्री… पढ़ें पूरी खबर

लुधियानाः पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए रेलवे ने नई गाईडलाईन जारी कर दी हैं। जिसके तहत अब आपको अपने साथ आधार कार्ड रखना जरूरी है। क्योंकि आपको इसके बिना वहां एंट्री नहीं मिलेगी और इससे आपकी ट्रेन तक छूट सकती है।

रेलवे द्वारा जारी गाईडलाइन के मुताबिक आपने पहले ही रिजर्वेशन करवा रखा है तो आपको ट्रेन के समय से पहले 2 घंटे स्टेशन पर पहुंचना होगा। जहां पर आपको आपको चेकिंग लाइन में लगना पड़ेगा। यहां रेलवे अधिकारी आपका रेलवे रिजर्वेशन टिकट और पहचान पत्र की जांच करने के बाद आपको कोविड-19 नियमों के तहत आपको विश्राम घर में बैठा दिया जाएगा और आपकी ट्रेन आने के बाद आपको कतार में लगकर अपनी बोगी में सवार होना पड़ेगा, इसके लिए आपको मास्क व सैनेटाईजर साथ लेकर चलना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालना करना होगा।

इस संबंधी जानकारी देते हुए स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने कहा कि पंजाब में कोविड-19 का प्रकोप ज्यादा फैल चुका है। इस कारण सरकार ने कोविड-19 पर काबू पाने के लिए नियम और शर्तों का पालन जरूरी कर दिया है। रेलवे ने भी सभी नियमों का पालन करवाना अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने कहा कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 का चेकअप सख्ती से हो रहा है। यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। सलारिया ने कहा कि 10 अप्रैल से ट्रेनों के परिचालन में बढ़ोतरी हो रही है। इस कारण कोविड-19 नियमों का पालन और सख्ती से होना जरूरी है।