पंजाब-हरियाणा सहित इन दो राज्यों में 4 दिन तक खराब रहेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड
Weather in these two states including Punjab and Haryana will remain bad for 4 days, cold will increase

पंजाब-हरियाणा सहित इन दो राज्यों में 4 दिन तक खराब रहेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड

चंडीगढ़ः मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि पंजाब और हरियाणा सहित जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। बता दें कि तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश आज शाम या रात को शुरू होने के आसार हैं। इसके अलावा 22 और 23 मार्च के दौरान बाकी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।

वहीं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 4 दिनों तक मौसम विभाग द्वारा बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी के बाद रविवार को घाटी में न्यूनतम तापमान फ्रीजिंग पॉइंट से ऊपर ही रहा। मौसम में बदलाव को लेकर मौसम विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है, “जम्मू-कश्मीर और आस-पास के क्षेत्रों में आने वाले 2 पश्चिमी विक्षोभ के कारण मुख्य रूप से कश्मीर — गुलमर्ग, सोनमर्ग, बारामूला, बांदीपोरा (गुरेज और तुलियाल घाटी) और कुपवाड़ा (कर्नाह सेक्टर), शोपियां, काजीगुंड-बेनिहाल एक्सिस, जम्मू डिवीजन के पीरपंजाल रेंज, द्रास (गुमरी और मीनमर्ग) और लद्दाख के जांस्कर सब-डिवीजन के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।”

इन अनुमानों के बीच श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 2.8 डिग्री और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 3.1, कारगिल में माइनस 3.6 और द्रास में माइनस 7.6 डिग्री रहा। उधर जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 16.8, कटरा का 16.4, बटोटे का 10.4, बनिहाल का 7.2 और भद्रवाह का तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा।