मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस-ऑटो की टक्‍कर में 13 की मौत, 4 घायल
A gruesome road accident in Gwalior, Madhya Pradesh, 13 killed in bus-auto collision, 4 injured

मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस-ऑटो की टक्‍कर में 13 की मौत, 4 घायल

ग्‍वालियरः मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में मंगलवार सुबह मुरैना रोड पर बस और ऑटो की भीषण टक्‍कर हो गई टक्कर इतनी भयंकर थी ऑटो के परखच्चे उड़ गए। इस दर्दनाक सड़क  हादसे में 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 अन्‍य लोग घायल हो गए। मरने वालों में 12 महिलाएं और एक ऑटो ड्राइवर है। बताया जा रहा है कि मरने वाली ज्यादतर महिलाएं आंगनबाड़ी में काम करती थीं, वो स्कूल बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए जा रही थीं।

जानकारी अनुसार, ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर जा रहा था, जबकि बस ग्वालियर की तरफ से आ रही थी। इस दौरान आनंदपुर ट्रस्ट हॉस्पिटल के सामने ये हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को ऑटो से बाहर निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर जा रही थीं। तभी सुबह करीब सात बजे शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी।

उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना को लेकर कहा कि ग्वालियर में बस और ऑटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई लोगों की जान गई जिससे मैं बहुत दुःखी हूं। प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राशि दी जायेगी।