धमाकों से थर्रा उठा भीलवाड़ा, गैस सिलेंडरों से भरे ट्रक पर गिरी आसामानी बिजली, एक किलोमीटर दूर तक गिरे सिलेंडर
Bhilwara rocked by explosions, uneasy electricity fell on truck filled with gas cylinders, cylinders fell one kilometer away

धमाकों से थर्रा उठा भीलवाड़ा, गैस सिलेंडरों से भरे ट्रक पर गिरी आसामानी बिजली, एक किलोमीटर दूर तक गिरे सिलेंडर

भीलवाड़ाः राजस्थान जिले के हनुमाननगर मंगलवार देर रात गैस सिलेंडरों से भरे एक ट्रक पर आसमानी बिजली गिरने से सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानाक था कि सिलेंडर करीब एक किलोमीटर तक उड़कर लोगों के घरों पर गिरे। जिससे लोगों में दहशत और अफरातफरी मच गई। गैस सिलेंडरों में विस्फोट इतनी तेज आवाज के साथ हुआ कि आसपास का इलाका थर्रा गया।

जानकारी अनुसार भीलवाड़ा से गुजरने वाले जयपुर-कोटा हाईवे पर हनुमान नगर में मंगलवार रात बड़ा हादसा हुआ। यहां टीकड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से हाईवे पर चल रहा ट्रक पलट गया। ट्रक में 450 घरेलू गैस सिलेंडर भरे थे। ट्रक पलटते ही आग लग गई और सिलेंडर फटने लगे। एक के बाद एक करीब ढाई घंटे तक सिलेंडरों में धमाके होते रहे। इस हादसे के करीब 15 घंटे बाद भी NH-52 बंद है। बुधवार सुबह कोटा, अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को पहले ही रोक दिया गया। इन्हें डायवर्ट कर जहाजपुर होते हुए बसोली मोड़ से निकाला गया।

बुधवार सुबह मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। गैस कंपनी के कर्मचारियों को भी बुलाया गया। इसके बाद आसपास के क्षेत्रों से सिलेंडरों के टुकड़े इकट्‌ठे करने का काम किया जा रहा है। वहीं, घायल ट्रक ड्राइवर और खलासी का देवली के अस्पताल में इलाज चल रहा है। सिलेंडरों से भरा ट्रक नसीराबाद से कोटा के भवानीमंडी की तरफ जा रहा था।